How to check your in-stream ads eligibility on Facebook


How to check your in-stream ads eligibility on Facebook
INTRODUCTION
अगर आपके पास एक फेसबुक पेज है और इन-स्ट्रीम विज्ञापन दिखाकर अपनी वीडियो सामग्री का मुद्रीकरण करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले यह जांचना होगा कि आपका पेज इस सुविधा के लिए योग्य है या नहीं। इन-स्ट्रीम विज्ञापन लघु वीडियो विज्ञापन होते हैं जो Facebook पर वीडियो के दौरान चलते हैं, जिससे क्रिएटर्स और प्रकाशकों को उनकी सामग्री से आय अर्जित करने का अवसर मिलता है.
यहां बताया गया है कि आप Facebook पर इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के लिए अपनी पात्रता की जांच कैसे कर सकते हैं:
चरण 1: अपने फेसबुक पेज पर जाएं
पहला कदम अपने फेसबुक पेज पर जाना है। यदि आप पहले से फेसबुक में लॉग इन नहीं हैं, तो आपको अपने फेसबुक क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।
एक बार जब आप अपने पृष्ठ पर हों, तो शीर्ष नेविगेशन बार पर स्थित "प्रकाशन उपकरण" टैब पर क्लिक करें। यह आपको आपके पेज के प्रकाशन टूल डैशबोर्ड पर ले जाएगा।
प्रकाशन टूल डैशबोर्ड के बाईं ओर स्थित मेनू में, "मुद्रीकरण" पर क्लिक करें. यह आपके पेज के लिए मुद्रीकरण सेटिंग खोल देगा।
चरण 4: "इन-स्ट्रीम विज्ञापन" पर क्लिक करें
"मुद्रीकरण" अनुभाग के अंतर्गत, आपको अपने पृष्ठ का मुद्रीकरण करने के लिए कई विकल्प दिखाई देंगे. यह देखने के लिए कि आपका पेज इस सुविधा के लिए योग्य है या नहीं, "इन-स्ट्रीम विज्ञापन" पर क्लिक करें।
चरण 5: अपनी पात्रता स्थिति की जांच करें
एक बार जब आप "इन-स्ट्रीम विज्ञापन" पर क्लिक करते हैं, तो फेसबुक इस सुविधा के लिए आपकी योग्यता की जांच करेगा। अगर आपका पेज योग्य है, तो आपको एक संदेश दिखाई देगा जो बताता है कि आप इन-स्ट्रीम विज्ञापन सेट कर सकते हैं। अगर आपका पेज योग्य नहीं है, तो आपको यह समझाने वाला एक संदेश दिखाई देगा कि आप योग्य बनने के लिए क्यों और क्या कर सकते हैं।
ऐसे कारक जो इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के लिए आपकी योग्यता को प्रभावित कर सकते हैं
इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के लिए आपकी योग्यता निर्धारित करते समय Facebook कई कारकों पर विचार करता है। कुछ प्रमुख कारकों में शामिल हैं:
सामग्री पात्रता
इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य होने के लिए आपकी सामग्री को Facebook के सामग्री दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। इसका अर्थ है कि आपके वीडियो में अभद्र भाषा, हिंसा या नग्नता जैसी कोई प्रतिबंधित सामग्री नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपकी सामग्री मौलिक होनी चाहिए और किसी अन्य की बौद्धिक संपदा का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।
अनुसरण और सगाई
इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य होने के लिए, आपके पेज के कम से कम 10,000 फ़ॉलोअर होने चाहिए और कुछ निश्चित जुड़ाव सीमाएँ होनी चाहिए। इसका मतलब है कि आपके वीडियो को निश्चित संख्या में व्यूज, लाइक और शेयर मिलने चाहिए।
देश और भाषा
इन-स्ट्रीम विज्ञापन वर्तमान में सीमित संख्या में देशों और भाषाओं में उपलब्ध हैं। अगर आपका पेज किसी ऐसे देश या भाषा में स्थित है जहां अभी तक इन-स्ट्रीम विज्ञापन उपलब्ध नहीं हैं, तो आप इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
खाता खड़ा है
इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य होने के लिए आपका Facebook खाता अच्छी स्थिति में होना चाहिए और उसमें कोई उल्लंघन या प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।
यदि आप इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य नहीं हैं तो क्या करें
अगर आप इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य नहीं हैं, तो चिंता न करें! भविष्य में पात्र बनने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इस बारे में Facebook मार्गदर्शन प्रदान करता है। आपके द्वारा उठाए जा सकने वाले कुछ कदमों में शामिल हैं:
अपने अनुसरण का निर्माण करें
अगर आपके पेज के पर्याप्त फॉलोअर्स नहीं हैं, तो आकर्षक सामग्री बनाकर, अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने पेज का प्रचार करके, और अन्य क्रिएटर्स के साथ सहयोग करके अपनी ऑडियंस बनाने पर ध्यान दें।
आकर्षक सामग्री बनाएँ
आकर्षक सामग्री बनाने से जो आपके दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित होती है, जुड़ाव बढ़ाने और इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के लिए आपकी योग्यता में सुधार करने में मदद मिल सकती है। ऐसे वीडियो बनाना सुनिश्चित करें जो उच्च-गुणवत्ता वाले, प्रासंगिक हों और आपके दर्शकों को आकर्षित करें।
फेसबुक के सामग्री दिशानिर्देशों का पालन करें
सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री Facebook के सामग्री दिशानिर्देशों का अनुपालन करती है. इसका अर्थ है किसी भी प्रतिबंधित सामग्री से बचना और यह सुनिश्चित करना कि आपके वीडियो मूल हैं और किसी अन्य की बौद्धिक संपदा का उल्लंघन नहीं करते हैं।
धैर्य रखें
यदि आप वर्तमान में इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के योग्य नहीं हैं, तो हार मत मानिए! आकर्षक बनाते रहें
Comments
Post a Comment